मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के पास फुटओवर पुल गिरने से लोगों की मौत


मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के पास फुटओवर पुल गिरने से लोगों की मौत होगयी है  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस टर्मिनस के पास फुटओवर पुल गिरने से लोगों की मौत होने पर दुख जताया है. फडणवीस ने ट्वीट कर कहा, मुंबई में फुटओवर ब्रिज के गिरने की खबर सुनकर बहुत पीड़ा हुई है. यह बहुत ही गंभीर घटना है. मैंने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. जिम्मेदार लोगों से पूछताछ की जाएगी और दोषी पाए जाने वाले आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी.



जब पल गिरा चश्मदीद ने बताया कि जिस वक्त पुल का हिस्सा टूट कर गिरा, वह पास में ही खड़ा था. पुल पर भारी संख्या में लोग शामिल थे जिसमें ज्यादातर महिलाएं थी. घटना शाम 7.30 बजे के आस-पास की है, उस समय ज्यादातर लोग अपने कामों को खत्म करके घर की तरफ जा रहे थे. पुल पर भीड़ का भी यहीं कारण था. चश्मदीद के अनुसार घायलों में फल बेचने वाली महिला से लेकर अस्पताल की नर्स तक शामिल हैं. उन्होंने बताया कि फुट ओवर ब्रिज का एक हिस्सा जब गिरा तो सड़क पर काफी गाड़ियां थी. ब्रिज का हिस्सा एक टैक्सी के ऊपर गिरा.





चश्मदीद ने बताया कि करीब 20 से 25 लोग घायल थे. जिन्हें वहां मौजूद लोगों ने खुद अपने हाथों से अस्पताल के लिए रवाना किया. चश्मदीद के मुताबिक इस पुल पर मरम्मत का काम आज सुबह भी हो रहा था बावजूद इसको बंद नहीं किया गया और लोग इससे गुजरते गए. 1984 में बने इस पुल को लाखों लोग रोज इस्तेमाल करते हैं. 



Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.