गोवा के मुख्यमंत्री पर्रिकर का 63 की उम्र में निधन, ट्वीट करके राज नेता ने दी श्रद्धांजलि


गोवा के मुख्यमंत्री पर्रिकर का 63 की उम्र में निधन, एक साल से कैंसर से जूझ रहे थे पासआउट रहे पर्रिकर को पैंक्रियाटिक कैंसर था में केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद उन्हें रक्षा मंत्री बनाया गया था  के चुनाव में भाजपा को गोवा में बहुमत नहीं मिलने के बाद भी वे चौथी बार मुख्यमंत्री बने थे

मनोहर पर्रिकर  लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे. पिछले कुछ दिनों से उनकी परेशानी बढ़ गई थी. इसके बाद उन्हें गोवा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों ने उनकी हालत सुधारने की कोशिश की, लेकिन उनकी स्थिति लगातार गिरती गई.मनोहर पर्रिकर (63) का रविवार शाम को निधन हो गया। वह चार बार मुख्यमंत्री रहे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनके निधन की जानकारी देते हुए ट्वीट किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पर्रिकर मॉडर्न गोवा के निर्माता थे, उनके फैसलों ने भारतीय रक्षा क्षमताओं को बढ़ाया।


 सोमवार 11 बजे केंद्रीय कैबिनेट उन्हें श्रद्धांजलि देगी। केंद्र सरकार ने पर्रिकर के निधन के चलते सोमवार को राष्ट्रीय शोक घोषित किया है। उनके निधन पर देश गम में डूब गया है. राजनीति, सिनेमा, खेल और कला जगत से जुड़ी हस्तियों ने गहरा दुख जताया है. गोवा के मुख्यमंत्री और देश के रक्षा मंत्री रहे मनोहर पर्रिकर सियासत में सादगी की जीती-जागती मिसाल थे.

पर्रिकर का पार्थिव शरीर सोमवार को सुबह 9.30 से 10.30 तक पणजी के भाजपा कार्यालय में रखा जाएगा। इसके बाद पार्थिव देह को कला अकादमी लाया जाएगा, जहां 4 बजे तक आम लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे सकेंगे। कंपाल स्थित एसएजी मैदान में 5 बजे पर्रिकर का अंतिम संस्कार होगा।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.